रामरक्षा स्तोत्र और फायदे Pdf-Download

रामरक्षा स्तोत्र और फायदे: रामरक्षा ‘स्तोत्र मतलब भगवन का जप या उनकी प्रशंसा करना है . इस ‘स्तोत्र को अध्ययन करने से व्यक्ति हर काम दिल-दिमाग से करता है . कहा जाता है की रामरक्षा ‘स्तोत्र का उच्चारण करने से पीड़ा ख़त्म हो जाती है .

जब भी आप इस रामरक्षा ‘स्तोत्र का उच्चारण करते है . तब एक बहुत ही सकारात्मक शक्तिशाली ऊर्जा का निर्माण होता है . चलिए जानते है रामरक्षा स्तोत्र और फायदे के बारे में .

रामरक्षा स्तोत्र और फायदे

रामरक्षा स्तोत्र की जानकारी

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम खुद को ज्यादा समय नहीं दे पाते . और हमारे मन की शांति भंग हो जाती है. ऐसे में हम खुद को नकारात्मक रूप से देखते है. नकारात्मक्ता हमारे जीवन में प्रवेश करती है. ऐसे में अगर हम आध्यात्मिक रूप से अपने आत्मा को देखे और समझे. तो इस नकारात्मक भाव का अहसास कम होता है. तो चलिए शुरू करते है रामरक्षा स्तोत्र से .

श्री राम रक्षा स्तोत्र एक संस्कृत स्तोत्र है. यह एक स्तुति का भजन है. जो भगवान राम द्वारा हमें दी गई सुरक्षा के लिए प्रार्थना के रूप में उपयोग किया जाता है. राम रक्षा त्रा के लेखक बुद्धा कौशिक हैं, जो ऋषि हैं . भगवान शिव बुद्धा कौशिक के स्वप्न में आए और उन्हें ये 38 छंद गाए.

जो सच्चे मन से इस स्थापत्य का पाठ करता है और उसका अर्थ समझता है. भगवान राम उनके मन की रक्षा करते हैं. और यही नहीं वह परम सत्य को जानने के लिए इसे तैयार करते हैं. इस रामरक्षा स्तोत्र का जप से नकारात्मक भाव को दूर हो जाते है. जैसे के भारी-भरकम, दुश्मनी, हानि और बाधाओं के लिए रामरक्षा स्तोत्र का उच्चारण किया जाता है .

श्लोक का पाठ करने से एक व्यक्ति अपने सारे ऋणों को माफ़ कर सकेगा. “कौस्तुभ द्रुशु पातु विश्वामित्र प्रिया-ह-श्रती” का पाठ करने से आंखों से संबंधित बीमारी ठीक हो जाएगी. धार्मिक उत्सवों के दौरान भी रामरक्षा स्तोत्र का उच्चारण किया जाता है . विशेष रूप से नवरात्रि समारोह के दौरान. भगवान राम के जन्मदिन गुड़ी पड़वा से रामनवमी के दिन तक निरंतर रामरक्षा श्लोक का उच्चारण होता है . इस स्तोत्र का विशेष सार्वजनिक पाठ का आयोजन किया जाता है

Download Pdf of रामरक्षा स्तोत्र और फायदे in Hindi

क्या आप यह मानते है ? अपनी दिन की शुरवात अगर सकारात्मकता से हुई. तो पूरा दिन बहुत ही अच्छा जाता है. जी हाँ, सभी लोग इस बात से सहमत तो जरूर होंगे.
ऐसे में अगर आप सबेरे जल्दी उठकर अपनी दिनचर्या की शुरवात भगवान की भक्ति से करते है .

तो जायज है आपका दिन बेहद ऊर्जाशील और सकारात्मक हो जायेगा. आप ऐसे नहीं मानेंगे. तो चलिए बस ५ दिन इस विधि को करके देखिये. और अगर परिणाम अच्छे आए तो हमारे चैनल को जरूर फॉलो करें.

For More Related PDFs:

Hindu Calendar 2021 PDF Free Download
Shri Shani Chalisa (English) PDF Download
Hanuman Chalisa in Hindi PDF Free Download
Bhagavad Gita PDF Download, By Prabhupada
Important Note:
We are not the owner of the book nor we publish it in any way. We are sharing the links which are available on the internet. If you found it to be violating any of your copyright rights then email us at epaperpdffree@gmail.com.
We will revert you ASAP and take down the book. Thanks for cooperating.
Previous articleSupreme Pipes Price List 2020 : PDF Download
Next articleICICI Aadhar Card Link Application Form PDF, Download Free

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here